You are currently viewing थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

कोटा। भारत विकास परिषद की संस्थापक टीम के सदस्य स्वर्गीय के के कौशिक की प्रथम पुण्यतिथि पर भारत विकास परिषद चिकित्सालय ब्लड बैंक में थैलेसीमिया बच्चों एवं जरूरतमंदों को रक्त की आवश्यकता को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भारत विकास परिषद रक्त मित्र टीम के सचिव सुधीर सक्सेना ने बताया की भारत विकास परिषद के वरिष्ठ सदस्य के के कौशिक की पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 18 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष किशन पाठक ने कहा की रक्तदान महादान है इससे बढ़कर कोई दूसरा पुण्य कार्य नहीं है व्यक्ति को आवश्यकता के समय रक्त की महत्ता का एहसास होता है। रक्तदान के माध्यम से हम किसी के जीवन को बचाने का कार्य करते हैं। भारत विकास परिषद चिकित्सालय के सचिव अशोक वशिष्ठ ने कहा की वर्तमान समय की कठिन परिस्थितियों में रक्त की बहुत आवश्यकता है अतः ऐसे समय पर आयोजित किए जाने वाले शिविरों से आमजन को बहुत राहत मिलती है।

भारत विकास परिषद कानपुर वंदे भारत शाखा की अध्यक्ष उदिता शर्मा ने बताया कि उनके पिता हमेशा सामाजिक कार्यों में भारत विकास परिषद के माध्यम से अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वाह करते रहे। कार्यक्रम में के के कौशिक की धर्मपत्नी विमला कौशिक, मनु वशिष्ठ, हरि प्रकाश सक्सेना, डॉ रोमी साहनी उपस्थित रहे। इस अवसर पर मनोज शर्मा, उदिता शर्मा, नूपुर मिश्रा, अनंत मिश्रा, रवि शर्मा, पूनम भारद्वाज, वैभवी भारद्वाज अनादि मिश्रा, सौमित्र शर्मा ने रक्तदान किया।

Young Achiever News: 29 June 2023