You are currently viewing मध्य भारत दक्षिण की प्रांतीय कार्यशाला आयोजित

मध्य भारत दक्षिण की प्रांतीय कार्यशाला आयोजित

प्रभावशाली लोगों को जोड़कर हर जिले में शाखाएं बनाने पर बल
भारत विकास परिषद की प्रांतीय कार्यशाला सोमवार को आयोजित की गई। इसमें सेवा, संस्कार, संकल्प, वित्त, महिला और बाल विकास आदि विषयों पर विचार-मंथन हुआ, जिसमें दायित्वधारियों ने अपनी बात रखी। इसमें फैसला लिया गया कि सभी शाखाएं स्कूलों में जाकर राष्ट्रीय समूह गान, भारत को जानो, गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन आदि सभी आयोजन पूरी क्षमता के साथ करेंगे। अपने- अपने क्षेत्र के समृद्ध, प्रभावशाली एवं गणमान्य नागरिकों से बात करके नई शाखाओं का सृजन किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक जिले को शाखायुक्त किया जाएगा।

कार्यशाला में सुनील सिंघल नीमच, डॉ. सुरेंद्र प्रधान ग्वालियर, डॉ. शैलेन्द्र महोदय खंडवा, सुधीर अग्रवाल ग्वालियर, दीपक गोयल भोपाल, संदीपा मल्होत्रा ग्वालियर, साधना जैन भोपाल, विजय नामदेव धामनोद, दीपक मिश्रा भोपाल आदि थे। इस मौके पर अध्यक्ष, सचिव और संगठन मंत्री द्वारा शाखा संचालन और कार्यकर्ता निर्माण को लेकर सुनील कोठारी, नरसिंहपुर- वीरेंद्र जैन, धार आदि ने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर निर्णय लिया गया कि हर व्यक्ति को लाभ पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य रहेगा। यह आयोजन भोपाल की महावीर शाखा द्वारा किया गया था।

महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे
कार्यशाला में यह भी तय किया गया कि महिलाओं के स्वास्थ्य और बच्चों में संस्कार देने के लिए प्रयास करेंगे। एनीमिया मुक्त भारत के प्रयासों में तेजी से काम किया जाएगा। महिलाओं के स्वावलंबन के लिए सिलाई, मेहंदी, रोजमर्रा के कार्यो के प्रशिक्षण दिए जाएंगे। जिन शाखाओं में बैंक खाते नहीं हैं, उन्हें एओपी के माध्यम से बैंक एकाउंट खोलकर वितीय व्यवस्थाओं को सुदृढ़ एवं पारदर्शी बनाया जाएगा। सभी शाखाएं प्रांतीय एवं केंद्रीय शुल्क समय पर जमा कर सहयोग करेंगे।