You are currently viewing परिषद और प्रेस क्लब द्वारा 50 क्षय रोगियों को गोद लिया गया

परिषद और प्रेस क्लब द्वारा 50 क्षय रोगियों को गोद लिया गया

इटावा में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर 50 क्षय रोगियों को गोद लिया गया। इस मौके पर संगोष्ठी कर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। जनपद में स्वास्थ्य विभाग ने विविध जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए। डॉक्टरों ने संगोष्ठी में स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का संदेश दिया।

क्षय रोगियों को गोद लेने का अभियान
इस अवसर पर आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले भर के सीएचसी, अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। वहीं समाजिक संस्थाओं और महेवा सीएचसी के द्वारा आधा सैकड़ा क्षय रोगियों को गोद लिया गया। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने खुशी जाहिर की। बताते चलें, सराकर की मंशा के अनुरूप जनपद में लगभग 700 क्षय रोगियों को गोद लेने का अभियान की शुरुआत की गई थी। कई रोगियों को अब तक गोद लिया जा चुका है आज इस विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर 50 क्षय रोगियो को गोद लिया गया।

महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भगवान दास ने कहा, आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी और बदलती जीवन शैली में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना बहुत आवश्यक है। इसीलिए हर व्यक्ति को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। उन्होंने बताया, विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बेहतर स्वास्थ्य देखभाल के बारे में जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम किए जाते हैं। ताकि लोग बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हों। आज इस दिवस पर महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, भारत विकास परिषद और प्रेस क्लब महेवा द्वारा 50 क्षय रोगियों को गोद लेने की पहल की सराहना करता हूं। इन लोगों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।

Dainik Bhaskar: 8 April 2022