You are currently viewing बच्चियों की एजुकेशन, हेल्थ और शादी का जिम्मा उठाएगा भाविप

बच्चियों की एजुकेशन, हेल्थ और शादी का जिम्मा उठाएगा भाविप

चंडीगढ़: जरूरतमंद बच्चियों की एजुकेशन, हेल्थ और शादी का जिम्मा भारत विकास परिषद और नगर निगम चंडीगढ़ मिलकर कराएंगे। यह फैसला भारत विकास परिषद चंडीगढ़ प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक और सम्मान समारोह में लिया गया है।

इस अवसर पर कार्यकारिणी की बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि भारत विकास परिषद के रजिस्टर्ड सेल्फ हेल्प ग्रुप्स के परिवारों की बच्चियों की एजुकेशन, हेल्थ तथा शादी करवाने में नगर निगम, चंडीगढ़ के साथ सहयोग करेंगे । इस संदर्भ में भारत विकास परिषद और नगर निगम चंडीगढ़ के साथ जल्द ही एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय चेयरमैन अजय दत्ता ने कहा कि भविप और नगर निगम के इस प्रयास से बहुत से जरूरतमंद परिवारों को लाभ होगा, उनकी बच्चियों की सेहत, शिक्षा और शादी का जिम्मेदारी का बोझ कम होगा।

इस अवसर पर कांता पुरी, सुभाष गुप्ता, गीता, किरण खन्ना, रविंदर मोहन भारद्वाज, कांता सपरा, रमेश कौल, कविता वर्मा, रीमा जोशी, अमिता मितल, विधु अग्रवाल, सुनीता खोली, डेज़ी, रणजीत कौर, उषा महाजन, अर्चना गुप्ता,सुकांत अब्रोल, विजय बिंदल, रेनू मेमन्दिरत्ता, नवनीत गौड़, दिव्या सिंगला, राजेश कौशल, मनमोहन जौली, मोहिंदर कौर, मोती लाल शर्मा, निधि गुप्ता को परिषद के कार्यकारिणी सदस्यों एवं परिषद के भारत विकास परिषद राष्ट्रीय चेयरमैन व डायग्नोस्टिक केंद्र, इंदिरा हॉलीडे सेक्टर-24 के डायरेक्टर अजय दत्ता निदेशक , अध्यक्ष पीके शर्मा अध्यक्ष व भुपिंदर कुमार महासचिव की ओर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम उपरांत परिषद के पदाधिकारी के एल चौहान ने सभी का आभार व्यक्त किया।

कार्यकारिणी में निर्णय लिया गया कि 17 सितम्बर को महिला सशक्तिकरण के तहत भारत विकास परिषद का उत्तर क्षेत्रीय, महिला कार्यकर्ता सम्मेलन करेगा। जिसमें भारत विकास परिषद चंडीगढ़ तथा अन्य तीन राज्यों की लगभग 1000 महिलाएं भाग लेंगी.

Dainik Bhaskar: 20 July 2023