You are currently viewing पानीपत में 122 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग दिए

पानीपत में 122 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग दिए

पानीपत: जैन मुनि सुदर्शन महाराज के जन्म शताब्दी वर्ष समापन समारोह में अंसल सिटी पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि सामाजिक कल्याण सबका काम है। ये तेरा है- ये मेरा है, ये छोटे मन के लोग विचार रखते हैं। उदार लोग तो सबकी सोचते हैं। सबको साथ लेकर चलना ही सेवा है। चाहे वह किसी भी रूप में पिछड़ गया हो, उसकी मदद कर स्वाभिमानी जीवन में लाना ही समाजसेवा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने भारत विकास परिषद और जैन समाज की ओर से 122 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग दिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक साल में दिव्यांगों को 8 करोड़ के कृत्रिम उपकरण दिए हैं और इस तरह का काम करने वाली संस्थाओं को 44 करोड़ रुपए की मदद की है। एक साल में हरियाणा की 1.25 करोड़ आबादी की मेडिकल जांच कराई जाएगी। ताकि बीमारियों का पता शुरू में ही चल जाए। अब तक 4.50 लाख लोगों की जांच हो चुकी है।

जिस घर में नारी दुखी वहां मंगल नहीं हो सकता: सुरेंद्र जैन
विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने कहा कि गुरु सुदर्शन महाराज कह गए हैं कि जिस घर में नारी दुखी वहां मंगल नहीं हो सकता। इसलिए हर घर में नारी का सम्मान करें। समारोह में भारत विकास परिषद के अखिल भारतीय संगठन मंत्री सुरेश जैन, राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा व प्रमोद विज, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता, पार्षद विजय जैन, जगदीश जैन उपस्थित रहे।

Dainik Bhaskar: 12 April 2023