You are currently viewing गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया

गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया

बटाला: भारत विकास परिषद की तरफ से स्थानीय देसराज डीएवी हेरिटेज पब्लिक स्कूल में गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद पंजाब उत्तर के महासचिव शिव राजन पुरी ने की।

कार्यक्रम में स्कूल के मैनेजिग डायरेक्टर संजीव कुमार एवं भारत विकास परिषद के पंजाब उत्तर प्रांत के कन्वीनर इंदरजीत सिंह बाजवा विशेष रूप से शामिल हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन एवं वंदे मातरम के गायन से किया गया। मंच का संचालन करते हुए बटाला शाखा के सचिव दीपक गोयल ने परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर बटाला शहर की अलग-अलग स्कूलों से छात्र छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। इस अवसर पर बटाला शहर की 15 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया है। पंजाब उत्तर के महासचिव शिव राजन पुरी ने कहा की भारत विकास परिषद राष्ट्रीय स्तर पर गुरु तेग बहादुर बलिदान दिवस का आयोजन करता है। भारत विकास परिषद के सूत्र संस्कार के माध्यम से यह कार्यक्रम किया जाता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को अपने इतिहास एवं संस्कृति से जोड़ना है ,ताकि बच्चे अपने इतिहास एवं संस्कृति से जुड़े रहे उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद संस्कार के साथ-साथ सेवा के सूत्र के माध्यम से भी पूरे। इस अवसर पर आरडी खोसला डीएवी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम प्रथम स्थान पर रही, वुड स्कूल पब्लिक की टीम द्वितीय स्थान पर रही, एस एल बाबा डीएवी कॉलेज की टीम तृतीय स्थान पर रही ,जबकि देसराज हेरिटेज पब्लिक स्कूल की टीम को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका सरदार तेज प्रताप सिंह काहलो और सतिदर का हेलो ने निभाई। कार्यक्रम के अंत में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाली टीमों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिसिपल रतनलाल ,सुनील जिदल, सुभाष गोयल, कमल अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, पदम कोहली, प्रवेश गोयल, विपन महाजन, शशि भूषण वर्मा ,शिवालिक स्कूल, सुभाष सूरी अलग-अलग स्कूलों से विद्यार्थी अध्यापक आदि ने भाग लिया।

jagran.com :10 December, 2021