You are currently viewing वृक्षारोपण कार्यक्रम में लगभग 500 पौधे लगाए

वृक्षारोपण कार्यक्रम में लगभग 500 पौधे लगाए

इंदौर: भारत विकास परिषद इंदौर की सभी शाखाओं अहिल्यानगरी, विवेकानंद, तिलक एवं मालवा द्वारा सोमवार को हरियाली अमावस्या पर मित्र पर्यावरण दिवस के रूप में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में लगभग 500 पौधे लगाए। यह आयोजन सिरपुर लेक के पीछे बने फल बाग में किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में परिषद के सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पद्मश्री भालू मोड़े एवं विशेष अतिथि के रूप में महापौर प्रतिनिधि भारत पारख उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि भालू मोढ़े ने कहा कि इस स्थल को हम फल बाग के रूप में विकसित कर रहे है। हमें यहां स्वयं सेवियों के साथ- साथ कुछ कर्मचारियों की भी आवश्यकता है, महापौर प्रतिनिधि भारत पारख ने कहा कि हम शीघ्र ही प्रयास करेंगे कि आपकी आवश्यकतानुसार व्यवस्था कर दी जाए।

कार्यक्रम प्रभारी राजकुमार साबू ने बताया पौधारोपण बड़े आनंद और उत्साह के साथ किया गया। साथ ही सदस्यों ने यह भी निर्णय लिया इस सप्ताह में 1 दिन पौधारोपण वाले स्थान पर जाकर परिषद के सदस्य उन पौधों की देखभाल भी करेंगे। कार्यक्रम के बाद सुस्वादु स्वल्पाहार का आयोजन भी रखा गया।

भारत विकास परिषद के रीजनल सेक्रेटरी संपर्क मनीष बिसानी प्रांतीय अध्यक्ष वीरेंद्र जैन परिषद की सभी शाखाओं के पूर्व अध्यक्षगण पदाधिकारीगण कार्यसमिति सदस्य एवं सदस्य मौजूद रहे।

Dainik Bhaskar:18 July 2023