You are currently viewing गाजीपुर में गंगा तट पर सफाई अभियान

गाजीपुर में गंगा तट पर सफाई अभियान

गाजीपुर में भारत विकास परिषद मौनीबाबा, नंदगंज शाखा के सदस्यों ने शाखा अध्यक्ष सुजीत कुमार के नेतृत्व में सार्वजनिक स्थानों के सफाई अभियान के तहत मौनी बाबा धाम पर गंगा घाट की साफ-सफाई करके लोगों को जागरूक किया गया।

परिषद के अध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि भारत विकास परिषद का मकसद है कि समाज के लोगों को जागरूक करके अपने कर्तव्यों का निर्वाह करने के लिए प्रेरित करना। इस साफ सफाई अभियान के तहत दो दर्जन समाजसेवी कार्यकताओं ने झाड़ू लेकर मौनीबाबा घाट के नीचे गंगा तट की साफ सफाई की। कार्यक्रम के सयोंजक प्रवीण कुमार ने बताया कि घाट पर फिसलन तथा गंदगी होने के कारण श्रद्धालुओं को नहाने में बहुत परेशानी होती थी। जिसको देखते हुए ये कार्य को किया गया।

भारत विकास परिषद् के सभी स्वयंसेवक सचिव प्रवीण कुमार के साथ झाड़ू, बाल्टी, तसला खुरपी, फावड़ा लेकर गंगा तट पर पहुँचे और सफाई अभियान को सफल बनाया। इस मौके पर पंकज दूबे ने कहा कि भारत विकास परिषद के हर कार्य में स्वयंसेवक कन्धा से कन्धा मिलाकर साथ चलेंगे।

इस सफाई अभियान में परिषद् के उपाध्यक्ष सुभाष यादव, सह- सचिव दुर्गेश सिंह , सम्पर्क प्रमुख अनन्त कुमार यादव, इन्द्रमणि यादव, कोटा ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य ए.के. स्वाई, डा. गोपाल यादव, अवधेश खरवार, विपिन सिंह, श्लोक यादव, राजेश कुमार सोनी, बलिस्टर यादव, पुनीत त्रिपाठी, अजय कुमार व मकनू यादव, धर्मदेव यादव, कन्हैया यादव, अंकित मोदवाल, प्रिंस कुमार, कौटिल्य दुबे , प्रभात कुमार , बीरू बिंद, कमलेश कुमार, करन सिंह आदि मौजूद रहे।

Dainik Bhaskar: 18 My 2023