You are currently viewing युवा भारत एवं भारत का सशक्तिकरण विषय पर संगोष्ठी

युवा भारत एवं भारत का सशक्तिकरण विषय पर संगोष्ठी

पालमपुर: भारत विकास परिषद पालमपुर शाखा और गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर के संयुक्त तत्वावधान में युवा भारत एवं भारत का सशक्तिकरण विषय पर संगोष्ठी हुई। मुख्य वक्ता के रूप में भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश कुमार जैन ने युवाओं से स्वस्थ, सशक्त एवं संस्कारित भारत के निर्माण को अपना रचनात्मक योगदान देने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि भारत का युवा यदि संस्कारित होगा तो वह राष्ट्र के विकास में अपने आत्मविश्वास के बल सार्थक परिणाम लाएगा और यदि ऐसा होता है तो भारत को विश्व का सिरमौर बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। विशिष्ट अतिथि निदेशक एवं प्रिंसिपल डॉ. विवेक शर्मा ने कहा कि 2047 तक विकासशील से विकसित भारत के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के परिजनों से की मुलाकात
इससे पहले भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश जैन ने कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के परिजनों से उनके निवास पर मुलाकात की। इस दौरान शहीद सौरभ के पिता डॉ. एनके कालिया व माता विजया कालिया को परिषद की ओर से भारत माता का चित्र भेंट किया गया।

इस मौके पर ये रहे मौजूद
इस मौके पर क्षेत्रीय महासचिव सुशील शर्मा, क्षेत्रीय सचिव संपर्क मनोज रत्न, प्रांतीय अध्यक्ष अरुण कुमार, पालमपुर शाखा के अध्यक्ष नरेंद्र दीक्षित, सचिव कुशल कटोच, प्रांतीय सह-सचिव संजय सूद, कमल सूद आदि मौजूद रहे।

Dainik Bhaskar: 29 March 2023