You are currently viewing नेत्र चिकित्सा एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर में पहले दिन 350 मरीजों का ऑपरेशन के लिए चयन

नेत्र चिकित्सा एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर में पहले दिन 350 मरीजों का ऑपरेशन के लिए चयन

सवाईमाधोपुर. भारत विकास परिषद हम्मीर शाखा का तीन दिवसीय नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर शनिवार को शहर सौरती बाजार स्थित धर्मशाला में हुआ।

शिविर में रामस्नेह संप्रदाय के संत राम प्रताप बड़ोदरा, भामाशाह चंद्र मोहन, रीता गर्ग एवं भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश गर्ग ने विधिवत मां भारती के सामने दीप प्रज्जवलित एवं मालार्पण कर शुभारंभ किया। शिविर प्रभारी विष्णु माथुर एवं सचिव सत्यनारायण माहेश्वरी ने बताया कि पंजीयन सुबह आठ बजे से शुरू हुए। भारत विकास परिषद के सदस्य राजेश गोयल व श्याम सुन्दर सिंघल ने बताया कि शिविर में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई। इसमें सवाई माधोपुर जिले के अलावा टोंक, दौसा एवं श्योपुर जिले के भी लोगों ने आकर अपनी आंखों की जांच कराई। शिविर में लगभग 800 से अधिक मरीजो की ओपीडी हुर्ई। उसमें से लगभग 350 से अधिक मरीजों का ऑपरेशन के लिए चयन किया।

भारत विकास परिषद अपने पांच सूत्रीय कार्यक्रम संपर्क,सेवा, समर्पण, संस्कार, सेवा पर कार्य करता है। जयपुर से पहुंचे डॉ. जितेंद्र जैन की टीम ने ऑपरेशन के लिए मरीजों को चिन्हित किया, जिनका ऑपरेशन सामान्य चिकित्सालय में किया जाएगा। सभी मरीजों के रहन, भोजन की समुचित व्यवस्था भारत विकास परिषद के भामाशाह के सहयोग से नि:शुल्क की गई है। शिविर में भारत विकास परिषद के सभी सदस्य एवं मातृशक्ति, सीएमएचओ डॉ. धर्म सिंह मीणा, एडिशनल सीएमएचओ कैलाश सोनी, दिनेश शर्मा,सुरेंद्र जैन, मूलचंद नागर, राजेश गर्ग, निर्मल जैन,अशोक गोयल, रामबाबू सिंगल मौजूद थे। भारत विकास परिषद के अध्यक्ष सुरेश गर्ग पढ़ाना वालों ने सभी का आभार जताया।

Patrika.com: 7 January 2024