स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलें –  केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार

स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलें – केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार

बरेली। अर्बन को ऑपरेटिव बैंक सभागार में भारत विकास परिषद बरेली की ओर से विवेकानंद जयंती उपरांत एक विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद के स्टेट कोऑर्डिनेटर ई. नवनीत अग्रवाल तथा संचालन राहुल यदुवंशी ने किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि युवा ही देश की शक्ति है। युवाओ की समाज के उत्थान में बहुत बड़ी भूमिका होती है। स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर भी चलने की बात कही।

विशिष्ट अतिथि के रूप में मीरगंज विधायक डॉ डी.सी. वर्मा ने कहा कि युवाओं में शिक्षा के महत्व को बताते हुए हुए कहा कि प्राचीन काल मे तक्षशिला के शिक्षक आचार्य चाणक्य ने युवा चंद्रगुप्त मौर्य के माध्यम से भारत को सिकंदर की गुलामी से बचाया था। आज के युग मे भी भारत को विकसित देश बनाने की सामर्थ्य युवा शक्ति में ही विद्यमान है। 

भारत विकास परिषद के स्टेट कोऑर्डिनेटर नवनीत अग्रवाल ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा युवा आवादी वाला देश है। समाज को बेहतर बनाने एवं राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान युवाओं का ही होता है। भारत विकास परिषद के सदस्यता एवं शाखा विस्तार प्रभारी राहुल यदुवंशी ने युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में जाकर अपनी इच्छा अनुसार चयन कर आगे बढ़ने का मार्ग बताया। 

कार्यक्रम में प्रताप हास्पिटल के डायरेक्टर डा.वीरेन्द्र प्रताप गंगवार का सहयोग रहा। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों में मुख्य वक्ता उप प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज, केन्द्रीय डॉ अवनीश यादव, बालश्रम सलाहकार समिति सदस्य भुजेन्द्र गंगवार, अर्बन कोआपरेटिव बैंक के डायरेक्टर प्रेम बाबू गंगवार, मोहन स्वरूप यदुवंशी, अनिल गंगवार, विशेष गंगवार, सुधीर गुप्ता, पारुल गुप्ता, जगदीश गुप्ता, अरविंद अग्रवाल, कंचन वर्मा, हिमांशु छाबड़ा, आनंद पाठक, दिनेश पाण्डेय, अनिल गंगवार, धर्मविजय गंगवार, कुलवीर सिंह, अजीत सिंह सोमवंशी, हरीश बाबू, देवेन्द्र प्रताप सिंह, गीता अरोड़ा, पंकज अग्रवाल आदि रहे।।

Antim Vikalp News : 25 January 2021

Close Menu