कैनेडियन फांउडेशन के सहयोग से 62 पिता विहीन छात्राओं को 8.31 लाख रूपये की सहायता

कैनेडियन फांउडेशन के सहयोग से 62 पिता विहीन छात्राओं को 8.31 लाख रूपये की सहायता

बटाला : भारत विकास परिषद द्वारा कैनेडियन व‌र्ल्ड एजुकेशन फांउडेशन एंड होम फार आर्फेस के सौजन्य से पिता विहीन छात्राओं की सहायतार्थ कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। सरकारी कन्या सीसे स्कूल धर्मपुरा कालोनी में हुए इस कार्यक्रम में विधायक श्रीहरगोबिदपुर बलविदर सिह लाडी बतौर मुख्यातिथि, परिषद के प्रांतीय सलाहकार डा. उत्तम चोपड़ा अध्यक्ष और स्कूल की प्रिसिपल बलविदर कौर बतौर विशेष अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुई।

भारत विकास परिषद बटाला शाखा के प्रधान सुनील जिदल के नेतृत्व में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन और वंदे मातरम के गायन के साथ किया गया। स्कूल की छात्राओं ने शबद गायन करके कार्यक्रम की शुरुआत की। विधायक लाडी ने भारत विकास परिषद और कैनेडियन फांउडेशन के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इससे जरूरतमंद छात्राओं को अपनी पढ़ाई जारी रखने में भारी सुविधा मिल सकेगी। समाजसेवी संस्थाओं के प्रयासों से समाज के जरूरतमंद वर्ग को मिल रही सहायता सारे समाज को एक सूत्र में बांधने का काम करती है। विधायक लाडी ने भारत विकास परिषद को अपने स्वैच्छिक कोष से 2 लाख रुपये और स्कूल को 2 लाख रुपये अनुदान देने का आश्वासन दिया। मंच का संचालन सचिव भुवनेश वर्मा ने किया। प्रधान सुनील जिदल ने उपस्थिति का धन्यवाद किया। इस अवसर पर परिषद के दीपक अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, कमल अग्रवाल, विपिन महाजन, जुगल किशोर, जगदीश त्रेहन स्कूल के अध्यापक हरप्रीत सिंह, हरिकृष्ण आदि मौजूद थे।

कैनेडियन फांउडेशन द्वारा भेजी गई आर्थिक सहायता के तौर पर सरकारी कन्या सीसे स्कूल की 62 छात्राओं को 8 लाख 31 हजार रुपये की सहायता दी गई। इनमें 44 छात्राएं स्कूल में 9वीं से 12वीं में पढ़ रही हैं और 18 छात्राएं स्कूल से कालेज का चुकी हैं। फाउंडेशन द्वारा इस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को आर्थिक सहायता दी जाती है। छात्राओं के कालेज जाने के बाद भी उन्हें पढ़ाई जारी रखने तक सहायता मिलती है। फांउडेशन द्वारा स्कूल को अब तक 26 लाख 9 हजार रुपये की सहायता दी जा चुकी है।

दैनिक जागरण : 29 November 2020

Close Menu