You are currently viewing अन्नपूर्णा रसोई में 500 से अधिक लोगों को भोजन कराया

अन्नपूर्णा रसोई में 500 से अधिक लोगों को भोजन कराया

रक्सौल: शहर में भारत विकास परिषद के रक्सौल शाखा के तत्वावधान में गुरूवार अन्नपूर्णा रसोई सेवा के तहत 500 से अधिक लोगों को भोजन कराया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता एवं युग प्रवर्तक स्वामी विवेकानंद जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन से हुआ. तत्पश्चात वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां अन्नपूर्णा का भोग लगाकर लोगों के भोजन वितरित किया गया.मौके पर परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं सचिव उमेश सिकारिया ने संयुक्त रूप से बताया कि परिषद मानव सेवा राष्ट्र सेवा के भाव को आत्मसात कर निरंतर सेवा कार्य में लगी हुई है.

इसी कड़ी में अन्नपूर्णा रसोई सेवा के तहत लोगों को भोजन सेवा दी गयी है. उन्होंने कहा कि परिषद ने यह तय किया है कि प्रत्येक माह की चार तारीख को लोगों को अन्नपूर्णा रसोई सेवा के तहत नि:शुल्क भोजन कराया जाएगा,और आगे इस कार्यक्रम का साप्ताहिक आयोजन भी किया जा सकता है.वहीं परिषद के अजय मस्करा एवं नरेश मित्तल ने कहा कि परिषद की यह कोशिश रहेगी कि प्रत्येक महीने के भोजन के मेनू में कुछ परिवर्तन किया जाए जिससे लोग पूरे चाव से भोजन ग्रहण कर सकें.

भारत विकास परिषद के इस प्रयास का लोगों द्धारा मुक्त कंठ से सराहा जा रहा है.कार्यक्रम में सेवा देने वालों में प्रमुख रुप से नरेश मित्तल, अजय मस्करा, परिषद के संरक्षक महेश अग्रवाल,डॉ. प्रो. हरेन्द्र हिमकर, अवधेश सिंह, मीडिया (Media) प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी,वित्त सचिव कमल मस्करा, ध्रुव सर्राफ, विनोद रौनियार,योगेंद्र प्रसाद,नीतेश कुमार सिंह, प्रशांत कुमार,द्वारिका सर्राफ,सुनील कुमार, विजय कुमार साह,सीताराम गोयल, सुनील कुमार, अजय कुमार,अवधेश सिंह, धर्मनाथ प्रसाद, सुरेश धनोठिया एवं अरविंद जायसवाल समेत के कई सदस्यों का नाम उल्लेखनीय रहा. इसकी जानकारी परिषद के मीडिया (Media) प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है.

Udaipur Kiran: 05 May 2023