You are currently viewing मेधावियों व उत्कृष्ट कार्य करने वालों का हुआ सम्मान

मेधावियों व उत्कृष्ट कार्य करने वालों का हुआ सम्मान

  • Post author:
  • Post category:BVP in News

हाथरस: आगरा रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में भारत विकास परिषद के बैनर तले गुरु वंदन-छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिले के सीबीएसई एवं उत्तर प्रदेश बोर्ड के जिले में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र एवं गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

शुभारंभ रीजनल सचिव आरसी नरूला और शाखा के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल राया ने भारत माता एवं स्वामी विवेकानंद के छवि चित्र पर पुष्प अर्पण कर और दीप प्रज्ज्वलन कर किया। राकेश वार्ष्णेय ने वंदे मातरम का गान किया। शिक्षा के क्षेत्र और सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों एवं सामाजिक लोगों का प्रशस्ति पत्र देकर और दुपट्टा पहनाकर सम्मान किया गया।

आरपीएम स्कूल के निदेशक उमाशंकर शर्मा (लॉर्ड साहब) एसआरबी स्कूल के डायरेक्टर एपी सिंह, बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य संजीत सोनी, एसएसडी पब्लिक स्कूल की शिक्षिका कमलेश राघव, सरस्वती शिशु मंदिर आगरा रोड के आचार्य वीरी सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।

योग के क्षेत्र में विशेष योगदान करने के लिए शिप्रा बंसल, कुश्ती के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान करने के लिए भारत केसरी पहलवान हरकेश, समाजसेवा के क्षेत्र में निरंजनलाल अग्रवाल डब्बू, समाजसेवा एवं पर्यावरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रदीप शर्मा, प्रवीण वार्ष्णेय को रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए, मदन मोहन वार्ष्णेय को समाज सेवा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान एवं डॉ. पीपी सिंह को चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान करने के लिए भारत विकास परिषद द्वारा सम्मानित किया।

अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने भारत विकास परिषद के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। रीजनल सचिव आरसी नरूला ने हाथरस शाखा द्वारा किए जा रहे भारत विकास परिषद के सहयोग समर्पण संपर्क सेवा और संस्कार सूत्रों पर आधारित सेवा कार्यों की प्रशंसा की।

सचिव डॉ. मनोज शर्मा ने सभी का आभार जताया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम में तरुण अग्रवाल, राकेश वार्ष्णेय, देवेंद्र मोहता, विजयकृष्ण गर्ग, मुरारीलाल अग्रवाल, सौरव गुप्ता, वंदना गोटेवाल, दुर्गेश गुप्ता, नितिन वार्ष्णेय, उमाशंकर गुप्ता, विद्यालय प्राचार्य देवेश समाधिया, अंकित गुप्ता, गोपाल राठी, राहुल शर्मा, आनंद गोयल, सतीश गोयल, ऋषि बंसल, मालती वार्ष्णेय, संगीता कौशिक, मेघा राठी, प्रमोद वार्ष्णेय, सुभाष खेमका, अजय राघव, प्रभुदयाल कुशवाहा रहे। 
Amar Ujala: 19 September,2022