परिषद द्वारा प्रति माह एक गरीब परिवार की कन्या को शादी हेतु दहेज़ का समान प्रदान

परिषद द्वारा प्रति माह एक गरीब परिवार की कन्या को शादी हेतु दहेज़ का समान प्रदान

रामपुर : सोमवार को नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक गरीब कन्या को दान-दहेज़ देकर बड़े ही धूमधाम से उसका विवाह सम्पन्न कराया। संस्था से जुड़े पदाधिकारियों ने युवती के विवाह के लिए धन एकत्रित किया और विवाह करवाया।

नगर में सामाजिक संस्था भारत विकास परिषद ने कायस्थान मोहल्ला निवासी एक निर्धन परिवार की कन्या के विवाह के लिए उपहार स्वरूप घरेलू सामान दिया। शाखा परिवार द्वारा एकत्रित सहयोग राशि से पिछले कई बर्षो से इस कार्यक्रम को किया जाता रहा है। माह के आखिर में एक गरीब परिवार की कन्या को शादी हेतु समान दिया जाता रहा।

संस्था के अध्यक्ष विनय अग्रवाल ने कन्या को आशीर्वाद दिया और सचिव सपन अग्रवाल ने सभी सदशयो का धन्यवाद किया। कार्यक्रम मे उपस्थित महिला संयोजिका कविता खुराना ने कहा कि नगर की यह संस्था निर्धन कन्याओं को सिलाई कढ़ाई व अन्य प्रकार के कार्य निशुल्क सिखाने का कार्य कर रही है। कहा कि किसी भी निर्धन परिवार कन्या की शादी के लिए हम हमेशा तत्पर हैं। इस मौके पर वरिष्ठ सदस्य राजीव अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, मनीष चौहान, अजय अग्रवाल, अतिन अग्रवाल, दीपक गुप्ता, गिरीराज किशोर, श्वेता अग्रवाल, तेजेंद्र चौधरी, विजय अग्रवाल, विशाल शर्मा सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान : 8 December 2020

Close Menu