अजमेर स्थापना दिवस के अवसर पर विशिष्ट व्यक्तियों का सम्मान किया

अजमेर स्थापना दिवस के अवसर पर विशिष्ट व्यक्तियों का सम्मान किया

अजमेर। भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा द्वारा अजमेर स्थापना दिवस के अवसर पर राधेश्री गार्डन वैशाली नगर अजमेर पर भव्य आयोजन हुआ। शाखा सचिव अनुपम गोयल ने बताया कि कार्यक्रम कि अध्यक्षता राष्ट्रीय मंत्री भारत विकास परिषद् मुकुंद सिंह राठौड़ ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरएसएस के महानगर संघचालक सुनील दत्त जैन, महापौर ब्रजलता हाडा, प्रातीय महामंत्री संदीप बाल्दी रहे। कार्यक्रम में अजमेर के अपने अपने क्षेत्र मे क्षेष्ठ कार्य के माध्यम से शहर का नाम गौरान्वित करने वाले विशिष्ट व्यक्तियों का सम्मान किया गया।

शाखा संरक्षक सतीश बंसल ने अजमेर गौरव सम्मान देने के उद्देश्य पर प्रकाश डाला तथा सभी का जीवन परिचय दिया। कला के क्षेत्र में अलका शर्मा एंव संजय सेठी, चिकित्सा में डाक्टर मुकेश गोयल, उद्योग में रमेश अग्रवाल, समाज सेवा में शैलेष बंसल, खेल में धनराज चौधरी, योग में स्वत्रंत कुमार शर्मा, शिक्षा में मधुर मोहन रंगा को भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा द्वारा अजमेर गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय मंत्री मुकुंद सिहं राठौड़ ने बताया भारत विकास परिषद् एक राष्ट्रीय सामाजिक सगठन है जिसकी सम्पूर्ण भारत में 1400 से अधिक शाखाएं है। 66 हजार से अधिक युगल सदस्य सख्या है। भारत विकास परिषद् कि स्थापना 10 जुलाई 1963 में की गई थी। जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य, समर्थ एंव संस्कारित भारत का निर्माण करना है। परिषद् का मूल भावना सेवा एवं संस्कार है। मुख्य अतिथि महापौर ब्रजलता हाडा ने कहा की परिषद् एक सामाजिक संस्था है जो कि सम्पर्क, सहयोग, सेवा, संस्कार एंव सम्पूर्ण के सिद्धांत पर कार्य करती हुई व्यक्ति के व्यक्तित्व का निर्माण करती है। भारत विकास परिषद् एक मात्र ऐसी संस्था है जो सेवा के साथ संस्कार के कार्य भी सामाजिक स्तर पर करती है।

महानगर संघ चालक सुनील दत्त जैन के कहा अजमेर दिवस के अवसर पर परिषद् का अजमेर गौरव सम्मान कार्यक्रम का आयोजन एक बहुत ही सराहनीय प्रयास है। अजमेर में रह कर अजमेर का नाम विश्व में विख्यात करने वाले व्यक्ति को सम्मानित करना ही चाहिए। प्रातीय महामंत्री संदीप बाल्दी के द्वारा शाखा के नए सदस्यों को परिषद् की शपथ ग्रहण करवाई।शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग द्वारा आगामी वर्ष ने शाखा द्वारा किए जाने वाले कार्यों को विस्तार से बताया गया। अतः में शाखा वित्त सचिव द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर हरीश पालीवाल, राजेंद्र मगंल, सुशील गोयल, प्रदीप गुप्ता, राकेश गोयल, पंकज गर्ग, तरूण जांगिड, प्रवीण गुप्ता, डाक्टर नेहा भाटी, रचना गोयल, इन्दु टांक आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Sabguru News : 28 March 2021

Close Menu