34 वे स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 82 जनों ने किया रक्तदान

34 वे स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 82 जनों ने किया रक्तदान

हिण्डौनसिटी : भारत विकास परिषद् की ओर से शनिवार को 34 वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर निर्मल एज्युकेशन ग्रुप के सहयोग से निर्मल महाविद्यालय मेंं लगा। इसमें संस्थान के शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने 82 यूनिट रक्तदान किया। शिविर में करौली व जयपुर की ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रहण किया।

परिषद के शाखा सचिव पवन ऐरन एवं प्रभारी नरेश रामपुरा ने बताया कि अध्यक्ष देवेन्द्र जांगिड व निदेशक मनीष चौधरी ने मां सरस्वती के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर शिविर का उद्घाटन किया। इस दौरान जांगिड़ ने कहा कि रक्तदान के लिए लोगों को पे्ररित करना भी रक्तदान के समान है। सचिव पवन ऐरन ने कहा कि भाविप का प्रयास है कि करौली जिले के कोई भी व्यक्तिकी रक्त की अनुपलब्धता से मौत न हो। इसी मंशा से वर्ष में तीन वार रक्तदान शिविर लगाए जाते हैैं। कार्यक्रम में उमेश शर्मा, दीन दयाल गुप्ता, दीनदयाल सिंहल,महेश मित्तल, बजरंग गोयल,कैलाश अग्रवाल, मोहित मित्तल, योगेश गुप्ता, डा. दीपक चौधरी एवं कालेज प्रशासन का विशेष सहयोग रहा । 

12 छात्राओं ने किया रक्तदान: रक्तदान शिविर में कुल 248 रजिस्ट्रेशन और 82 यूनिट रक्तदान किया। जिनमें से 40 यूनिट करौली एवं 42 यूनिट रक्त संतोकबा दुर्लभजी मैमोरियल अस्पताल जयपुर की ब्लड़ बैंक को दिया गया। शिविर में महाविद्यालय की 12 छात्रा प्रिया अग्रवाल, पूजा वैष्णव, स्नेहा विराना, साक्षी राजपूत, दीक्षा गोयल, पूजा गुप्ता, स्नेहा सिंहल, काजल शर्मा, नेहा डागुर, ईशा गर्ग, टीना गुप्ता, शिवानी जंगम ने रक्तदान किया।

Patrika News  12 October, 2019

Close Menu