महिला सम्मान समारोह का आयोजन

महिला सम्मान समारोह का आयोजन

देहरादून: भारत विकास परिषद ग्रेटर शाखा की ओर से सोमवार को महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने कन्या भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ पर नाट्य प्रस्तुति से संकुचित मानसिकता वाले लोगों को आइना दिखाया।

श्री राम मंदिर दीपलोक कॉलोनी चकराता रोड में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डॉली डबराल व शाखा अध्यक्ष सुभाष चंद्र शतपथी ने भारत माता व स्वामी विवेकानंद के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर किया। इसके बाद टर्निंग प्वाइंट्स स्कूल के छोटे बच्चों ने ‘होली खेले रघुवीरा…’ रीमिक्स पर नृत्य किया। महिला सम्मान में बच्चों ने कन्या भ्रूण हत्या पर दी प्रस्तुति में संकुचित मानसिकता वाले लोगों पर कटाक्ष किया। बेटी बचाओ अभियान प्रस्तुति में बेटियों के महत्व पर प्रकाश डाला। डॉली डबराल ने कहा कि आज महिलाएं किसी प्रोत्साहन की मोहताज नहीं हैं। महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत साबित की है। हम सभी को अपने परिवारों में महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।

मंच का संचालन कर रही सारिका चौधरी व मनमोहन कुमार नागलिया ने होली की कविता प्रस्तुत की। शाखा सचिव कृष्ण कुमार अरोड़ा ने हास्य व्यंग्यों से भी सबको गुदगुदाया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एसएस कोठियाल, शाखा सदस्य कमलेश नागलिया, डॉ. मुकेश गोयल, विजय लक्ष्मी अग्रवाल, शाखा संरक्षक डॉ. एसके गोविल, उपाध्यक्ष एसके गुप्ता, नरेंद्र कुमार गोयल व अन्य शाखाओं के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

अमर उजाला : 17 March, 2020

Leave a Reply

Close Menu