मगध बिहार का प्रांतीय दायित्व बोध कार्यशाला का आयोजन किया

मगध बिहार का प्रांतीय दायित्व बोध कार्यशाला का आयोजन किया

गया: शहर के पंजाबी धर्मशाला में शनिवार को भारत विकास परिषद मगध, बिहार का प्रांतीय दायित्व बोध कार्यशाला का आयोजन किया गया। सत्र 2019-20 के 45 प्रांतीय व शाखा स्तरीय पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस दौरान काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थीं।

सक्रियता से सुधरता है समाज: सुरेश चंद्र

परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह कार्यशाला के मुख्य अतिथि सुरेश चंद्र गुप्ता ने कहा सक्रियता से समाज सुधरता है और समाज के आदर्श निर्धारित होते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे कार्य अच्छी प्रेरणा देती है। राष्ट्रीय अपर महासचिव डॉ. बाल्मीकि कुमार ने परिषद के संविधान और नियमावली की चर्चा करते हुए शाखा सचिव और प्रांतीय महासचिव के दायित्वों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शाखा के सदस्यों को संविधान का पालन अवश्य करना चाहिए। राष्ट्रीय वित्त सचिव दीपक रुइया ने वित्त और लेखा-जोखा के गुर सिखाए। कहा राष्ट्र-प्रेम की शिक्षा देना भारत विकास परिषद का मकसद है।

क्षेत्रीय मंत्री डॉ. रविन्द्र कुमार ने कहा भारत विकास परिषद सेवा को दायित्व के रूप में करता है, उपकार के रूप में नहीं। प्रांतीय अध्यक्ष देवकुमार शर्मा ने मंच संचालन और महासचिव अमृतेश कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया। समाजसेवी गीता दीदी, संगठन सचिव दिनेश प्रसाद सिंह, शाखा अध्यक्ष डॉ. शांति सिंह, प्रदीप कुमार जैन, मुकेश कुमार, देवनाथ मेहरवार आदि ने अपने विचार रखे।

दैनिक भास्कर: 02 June, 2019

 

Close Menu