मऊ जनपद के एक गांव को  संपूर्ण विकास के लिए चयन किया

मऊ जनपद के एक गांव को संपूर्ण विकास के लिए चयन किया

मऊ : गांव के विकास के लिए पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी, विकास के दौरान जो भी आवश्यकता महसूस होगी, उसे पूरा कर गांव का संपूर्ण विकास किया जाएगा। ताकि यह गांव आसपास के गांवों के साथ ही जनप्रतिनिधियों के लिए भी नजीर बने और वे भी इसी तरह से एक गांव के विकास के लिए आगे आएं। ये बातें भारत विकास परिषद के ग्राम विकास प्रकल्प के राष्ट्रीय मंत्री सुदीप टंडन ने कही। वे बुधवार को परिषद की स्थानीय शाखा द्वारा गोद लिए गांव होरो की मठिया में भूमिपू जन के अवसर पर बोल रहे थे।

प्रांतीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि अपने कार्यों के दम पर इस शाखा ने इतने कम दिनों में केंद्रीय स्तर तक अपना स्थान बनाया और ग्राम विकास प्रकल्प के तहत जनपद के एक गांव को विकसित करने के लिए चयन किया। प्रांतीय पदाधिकारी डा. अलका राय ने कहा कि परिषद तो अपना काम कर रही है। इस दौरान भाविप अध्यक्ष मुरारीलाल केडिया, सामूहिक विवाह के प्रांतीय प्रकल्प प्रमुख संजय यादव, आजमगढ़ के सचिव बद्री प्रसाद गुप्ता, कोषाध्यक्ष रश्मि बरनवाल, रवीश तिवारी, प्रकाश जैन, सौरभ जायसवाल, मुन्ना खरवार, गिरजा शंकर यादव, डा. रामप्रवेश, दुर्गा यादव आदि शामिल थे। पौधरोपण कर दिलाया हरियाली बढ़ाने का संकल्प

विश्व पर्यावरण दिवस पर भारत विकास परिषद द्वारा होरो की मठिया गांव में आधा दर्जन पौधे रोपे गए। मुख्य अतिथि ग्राम विकास प्रकल्प के केंद्रीय मंत्री सुदीप टंडन ने पौधरोपण कर ग्रामीणों को हरियाली बढ़ाने का शपथ दिलाया।

दैनिक जागरण

 

Close Menu