भारत विकास परिषद द्वारा 12 जरूरतमंद लड़कियों का सामूहिक विवाह किया जायेगा

भारत विकास परिषद द्वारा 12 जरूरतमंद लड़कियों का सामूहिक विवाह किया जायेगा

चंडीगढ़। गैर-राजनीतिक, सामाजिक-सांस्कृतिक व स्वैच्छिक संगठन – भारत विकास परिषद चंडीगढ़ द्वारा 10 फरवरी (रविवार) को सेक्टर 20-ए के कम्युनिटी सेंटर में 10 वां सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर हर जोड़े से यादगारी के लिए पौधारोपण ीाी करया जायेगा।यह जानकारी संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने दी।बीवीपी-ई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, नवनीत गौड़ ने कहा, जरूरतमंद लड़कियों का सामूहिक विवाह, भले ही वे किसी भी जाति, पंथ या धर्म की हों, पूरी भव्यता के साथ कराया जायेगा।

बारात या वर पक्ष का स्वागत प्रात: 9 बजे होगा। सुबह का नाश्ता 9.30 बजे और दोपहर का भोजन 1 बजे कराया जायेगा। वैवाहिक अनुष्ठान 12 बजे शुरू होंगे। परिषद द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर यह योजना चलायी जा रही है। ट्राइसिटी के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता एवं गायक सोनू सेठी इस अवसर पर गुरदास मान के गीत प्रस्तुत करेंगे और उनकी टीम वृक्षारोपण भी करेगी।अशोक गोयल, परिषद अध्यक्ष ने कहा कि विवाह समारोह में आम जनता को भी भाग लेने के लिए आमंत्रित किया हैं।बीवीपी-ई देशभक्ति, राष्ट्रीय एकता और अखंडता की भावना को बढ़ावा देते हुए, सामाजिक, शैक्षणिक, नैतिक, राष्ट्रीय और आध्यात्मिक सभी क्षेत्रों में देश के विकास के लिए समर्पित है।

अशोक घई, सचिव (वित्त) ने कहा, बीवीपी-रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण अभियान, नि:शुल्क रक्त और चिकित्सा जांच शिविर, छात्राओं के लिए मुफ्त परामर्श सत्र जैसी गतिविधियां भी आयोजित करते हैं। इसके अलावा, तीज और एक शाम भोले के नाम जैसे सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नियमित रूप से आयोजित किए जाते हैं। बीवीपी-ई ने दो सरकारी स्कूलों को भी अपनाया है और स्कूली बच्चों के लिए नि:शुल्क परामर्श सत्र आयोजित किये जाते हैं । पदाधिकारियों ने बताया कि अगले साल वे एक बड़ा सामूहिक विवाह करना चाहते हैं, जिसमें और अधिक जोड़े शामिल हों।

face2news: 08 February, 2019
Close Menu