भारत विकास परिषद अभिमन्यु शाखा ने किया बेटियों को सम्मानित

भारत विकास परिषद अभिमन्यु शाखा ने किया बेटियों को सम्मानित

करनाल : प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी रामशरण आर्य की पांचवी पुण्य स्मृति पर भारत विकास परिषद अभिमन्यु शाखा, पतंजलि योग समिति व प्रख्यात वोकेशनल एजुकेशन देने वाले संस्थान आइसीई कंप्यूटर शिक्षण संस्थान की ओर से आर्य राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रेमनगर में 21 होनहार बेटियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि इस विद्यालय में गांव देहात के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों की एडमिशन अधिकतर होती है और उनको समय-समय पर प्रोत्साहन निश्चित रूप से उन्हें जीवन में अग्रसर करने के लिए आवश्यक होता है इसी भाव को ध्यान में रखते हुए चार छात्राओं रूची, शिवानी, अमीशा व रशिठा को 500-500 रुपये नगद छात्रवृति भी प्रदान की गई।

स्वतंत्रता सेनानी रामशरण आर्य के पुत्र ओमप्रकाश अंशु वरिष्ठ अधिवक्ता एवं नोटरी पब्लिक करनाल तथा पतंजलि योग समिति के जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने स्वतंत्रता सेनानियों व शहीद वीर जवानों के जीवन पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर रामशरण के पौत्र ह¨रद्र मोहन चौधरी स्कूल की बेटियों को निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करने की घोषणा की। स्कूल को पीने के पानी की व्यवस्था के लिए कैंपर व विद्यालय की स्वच्छता के लिए डस्टबीन भी भेंट किए गए।

इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या किरण आहूजा ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में अभिमन्यु शाखा अध्यक्ष मणिका चोपड़ा, सुदेश गोंसाई, कमलेश, सुमित, सुभाष व वरिष्ठ समाजसेवी रजनीश चोपड़ा मौजूद रहे।

दैनिक जागरण: 24 February, 2019

Leave a Reply

Close Menu