बच्चों में भारत की संस्कृति व संस्कारों को बनाए रखने के लिए  समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन

बच्चों में भारत की संस्कृति व संस्कारों को बनाए रखने के लिए समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन

सफीदों : बच्चों में भारत की संस्कृति व संस्कारों को बनाए रखने के लिए भारत विकास परिषद शाखा सफीदों ने रविवार को राष्ट्रीय हिदी एवं संस्कृत समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन किया। उपमंडल के गांव रामपुरा स्थित बीएसएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में क्षेत्र के 5 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के रूप में भाजपा के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र घणघस ने शिरकत की व कार्यक्रम की अध्यक्षता भाविप के शाखा अध्यक्ष सुरेन्द्र वत्स ने की। प्रतियोगिता में कस्बे के पांच स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। नरेंद्र घणघस ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम का होना समाज को नई सोच व दिशा देने का काम करता है।

हिदी की समूहगान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कली राम डीएवी स्कूल, द्वितीय स्थान पर एसएमआर इंटरनेशनल स्कूल, तृतीय स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रहा।

संस्कृत समूहगान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर एसएमआर स्कूल, द्वितीय स्थान पर बीएसएम स्कूल व तृतीय स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रहा। 3 नवंबर को भिवानी में आयोजित होने वाली प्रांत स्तर की राष्ट्रीय हिन्दी एवं संस्कृत समूहगान प्रतियोगिता में एसएमआर इंटरनेशनल स्कूल सफीदों शाखा का प्रतिनिधित्व करेगी।

दैनिक जागरण : 26 August, 2019

Leave a Reply

Close Menu