पॉलीथिन के प्रति बच्चों में जागरुकता का कार्यक्रम करवाया

पॉलीथिन के प्रति बच्चों में जागरुकता का कार्यक्रम करवाया

होशियारपुर: पॉलीथिन के प्रति बच्चों को जागरुक करने के लिए भारत विकास परिषद की तरफ से डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम करवाया गया। प्रधान राजिदर मोदगिल की अगुवाई में करवाए गए इस कार्यक्रम में प्रांतीय कनवीनर (नेत्रदान, पश्चिम पंजाब) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व स्कूल की प्रिसिपल मोनिका सूद विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि पालीथिन का प्रयोग न करने के प्रति लोगों को जागरुक करने में बच्चे अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

इस अवसर पर प्रधान राजिदर मोदगिल ने कहा कि पालीथिन एक ऐसी समस्या है जिसे जड़ से खत्म करने के लिए सबसे पहले हमें इसके प्रयोग पर अंकुश लगाना होगी। हम सभी की पहल से ही संभव है। सिगल यूज पालीथिन के प्रयोग को रोकने के लिए सरकार ने काफी प्रयास किए जा रहे हैं और यह तभी सफल होंगे जब हम इसमें सहयोग करेंगे। प्रि. मोनिका सूद ने इस महत्वपूर्ण विषय पर बच्चों को सुचेत करने के लिए परिषद के प्रयास की सराहना की। स्कूल की तरफ से भी समय-समय पर बच्चों को पालीथिन से बढ़ रहे प्रदूषण के प्रति जागरुक किया जाता है।

इस अवसर पर राजेश कुमार, अश्विनी कुमार, संजीव बख्शी, संतोष कुमारी, सरिता, अल्का रामपाल, प्रिया के अलावा परिषद की तरफ से एचके नकड़ा, दविदर अरोड़ा, रमेश भाटिया, दीपक मेहंदीरत्ता, मा. गुरप्रीत सिंह, विजय अरोड़ा, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, राज कुमार मलिक, कुलविदर सिंह सचदेवा, पवन अरोड़ा, रविदर भाटिया, विपन शर्मा व अन्य मौजूद थे।

दैनिक जागरण : 20 November, 2019

Leave a Reply

Close Menu