दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद बैठक मंथन का समापन

दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद बैठक मंथन का समापन

वाराणसी । भारत विकास परिषद् की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद् बैठक “मंथन” का समापन रंगारंग कार्यक्रम के साथ के०एन०उड्डपा सभागार,काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में हुआ। सत्रारम्भ में देश के 73 प्रान्तों से आये हुए सदस्यों ने पिछले सत्र के कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी द्विवर्षीय सत्र 2020-2022 में किये जाने वाले कार्यों की रूपरेखा तय की। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्व सम्मति से अध्यक्ष पद पर गजेंद्र सिंह संधू, राष्ट्रीय महामंत्री श्याम शर्मा एवं राष्ट्रीय वित्त सचिव पद पर संपत ख़ुर्दया निर्वाचित किये गए। साथ ही 9 रीजन एवं एक केंद्रीय कार्यालय हेतु 10 राष्ट्रीय उपाध्यक्षों का चयन किया गया। बैठक में राष्ट्रीय संगठन मंत्री पद पर सुरेश जैनएवं 9 रीजन के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्रियों के नामों की भी घोषणा की गयी। निर्वतमान अध्यक्ष डॉ सुरेश चंद गुप्त ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं प्रेषित कीं। चयनित पदाधिकारियों ने बैठक में निर्णय लिया की आगामी वर्ष में परिषद् समाज की अंतिम इकाई तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने और जीवन स्तर तथा शिक्षा में विकास के उद्देश्य से आगामी वर्ष में “समग्र ग्राम विकास योजना” और स्वास्थ्य के प्रति महिलाओं में जागरूकता बढ़ाने हेतु, “अनीमिया मुक्त भारत” योजना पर लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करेगी। सभी सदस्यों ने आम राय से भारत विकास परिषद् संवैधानिक नियमों में आंशिक परिवर्तन की सहमति प्रदान की जिससे परिषद् के कार्यों का अधिकाधिक विस्तार किया जा सके।

द्वितीय सत्र में अनिल जाजोदिया के संयोजन में परिषद् की शाखाओं ने आभार संध्या का आयोजन किया। आभार संध्या में डॉ ममता टंडन एवं रविशंकर के संमूह ने कत्थक नृत्य की प्रस्तुति। संध्या का आरम्भ शाखा के कलाकारों की गणेश वंदना पर नृत्य के साथ हुआ। आभार संध्या के अंतर्गत आयोजन से जुड़े हुए सभी सदस्यों का सम्मान किया गया।

भारत विकास परिषद् काशी प्रान्त के आतिथ्य में आयोजित राष्ट्रीय बैठक के सफल आयोजन हेतु डॉ सुरेश चंद गुप्त ने काशी प्रान्त की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। मीडिया प्रभारी विजय त्रिपाठी ने बताया कि आज के आयोजन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सेवा ब्रह्मानन्द पेशवानी, आयोजन समिति के अध्यक्ष भोलानाथ बरनवाल, सचिव रवि जायसवाल, प्रांतीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, सचिव अवनीश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मुकुल शाह, महिला संयोजिका जमुना शुक्ला, नवीन श्रीवास्तव, के साथ भारत विकास परिषद् के अनेकों सदस्य उपस्थित रहे।

जनवार्ता : 16 February, 2020

भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह संधू

वाराणसी : भारत विकास परिषद की ओर बीएचयू में चल रही दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का समापन रविवार को हुआ। केएन उड़प्पा सभागार में चली बैठक में 73 प्रान्तों से आए सदस्यों ने भाग लिया।

इस दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव में अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से गजेन्द्र सिंह संधू को चुना गया। राष्ट्रीय महामंत्री पद पर श्याम शर्मा सर्वसम्मति से चुने गए। सभी नौ रीजन व एक केंद्रीय कार्यालय के लिए 10 राष्ट्रीय उपाध्यक्षों का चयन किया गया।

इस मौके पर डॉ। ममता टंडन एवं रविशंकर के समूह ने कत्थक नृत्य ने प्रस्तुति की।

इस अवसर पर मीडिया प्रभारी विजय त्रिपाठी, भोलानाथ बरनवाल, रवि जायसवाल, अशोक अग्रवाल, अवनीश अग्रवाल, मुकुल शाह, महिला संयोजिका जमुना शुक्ला व नवीन श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Inextlive : 17 February, 2020
Close Menu