ठंड से जूझ रहे लाचार जरूरतमंद 250 लोगों को कम्बल बांटे गये

ठंड से जूझ रहे लाचार जरूरतमंद 250 लोगों को कम्बल बांटे गये

वाराणसी। समाज सेवी संगठन भारत विकास परिषद काशी के सदस्य “काशी के सिपाही” मुहिम के तहत मंगलवार को भोगाबीर, लंका एवं सराय डांगरी पहुंचे, जहां परिषद् के सदस्यों ने ठंड से जूझ रहे लाचार जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरित किया ।

भारत विकास परिषद काशी द्वारा नौ माह के दौरान 162 संयोजकों की सहायता से आयोजित 43 कार्यक्रमों के माध्यम से 36069 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। संगठन का लक्ष्य 500 जरुरत मंदों को कम्बल वितरण करने का है। कार्यक्रम के संयोजक विवेक शाह एवं संतोष अग्रवाल ने कम्बल वितरित करने के लिये स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के माध्यम से वास्तविक जरूरतमंदों की सूची तैयार कर वितरण स्थल पहुंचे। जहां परिषद् के सदस्यों ने ठंड की मार झेल रहे 250 लोगों को कम्बल प्रदान किया।

शाखा के अध्यक्ष भा. रजत मोहन पाठक ने कहा कि सभी के साथ से सभी का विकास होगा, तभी विश्वास बढ़ेगा और इसी लक्ष्य के साथ हम सभी जाति धर्म से परे समाज के हर वर्ग के लिये हम प्रयत्नशील है, जो कि देश के विकास व विश्वास की दिशा में एक राष्ट्रवादी कदम है और इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए काशी के सिपाही मुहिम के तहत 500 जरूरतमंदों को कम्बल प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मां भारती एवं स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण के बाद राष्ट्रगीत से हुआ। इस मौके पर काशी शाखा के अध्यक्ष रजत मोहन पाठक, सचिव हिमांशु पसरीचा, सचिन मिश्रा, विवेक शाह एवं संतोष अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहे।

Varanasi News Today  : 8 January, 2020

Leave a Reply

Close Menu