गुरुग्राम में परिषद संचालित कोविड सेंटर का विस्तार

गुरुग्राम में परिषद संचालित कोविड सेंटर का विस्तार

गुरुग्राम : कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इसी के मद्देनजर भारत विकास परिषद की ओर से पालम विहार सेक्टर-22 में संचालित बीवीपी कोविड सेंटर का विस्तार किया गया है। यहां सिविल लाइन में चलाए जा रहे सेंटर को वहां शिफ्ट करके 250 बेड का सेंटर बनाया है।

भारत विकास परिषद् एवं मैनकाइंड फार्मा के सहयोग से गुरुग्राम का सबसे पहला विवेकांनद आरोग्य केन्द्र कोविड केयर सेंटर का सिविल लाइन में शुभांरभ प्रसिद्ध उद्योगपति, समाजसेवी बोधराज सीकरी के नेतृत्व में शुरू किया गया था। मैनकाइंड फार्मा का भी इसमें विशेष सहयोग रहा। अब भाविप की ओर से कोरोना महामारी व अन्य महामारियों को लेकर भविष्य की चिंताओं के मद्देनजर इस सेंटर के विस्तार का काम किया गया है। अब तक सिविल लाइन में जो सुविधाएं मिल रही थी, अब वे पालम विहार स्थित बीवीपी कोविड सेंटर पर उपलब्ध होंगी।

भाविप की ओर से कहा गया है कि कोरोना का वर्तमान में प्रकोप कुछ कम हुआ है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका भी जताई जा रही है। इन सब परिस्थितियों को देखते हुए भारत विकास परिषद्, मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड एवं अन्य सहयोग बिजनेस समूहों ने निर्णय लिया कि इस सेंटर को लंबे समय तक चलाने की जरूरत है। मंथन के बाद सेक्टर-22 में 250 बेड का सेंटर बनाया गया है। यह जून में शुरू होगा। इस सेंटर में स्वयं का ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर भरने की सुविधा, डॉक्टर, पैरा-मेडिकल स्टाफ समेत अन्य लोगों के रहने, खाने और दवाओं की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध होगी।

Doon Horizon : 29 May 2021

Close Menu