गुरुग्राम में परिषद बना रहा है 340 बेड के कोविड केयर सेंटर
DJHâð€ÅUÚU-~ çSÍÌ Ÿæè °â°Ù çâhðàßÚU S·ê¤Ü ×ð¢ ÕÙæ° Áæ ÚUãUð ·¤ôçßÇU ·ð¤ØÚU âð¢ÅUÚU ·ð¤ ÕæÚUð ×ð¢ ÁæÙ·¤æÚUè ãUæçâÜ ·¤ÚUÌð çßÏæØ·¤ âéÏèÚU ¨â»Üæ (Õè¿ ×ð¢)РȤôÅUô âõÁ‹Ø Ñ âðßæ ÖæÚUÌè

गुरुग्राम में परिषद बना रहा है 340 बेड के कोविड केयर सेंटर

गुरुग्राम: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित भारत विकास परिषद की महाराणा प्रताप शाखा गुरुग्राम एवं सेवा भारती की स्थानीय इकाई द्वारा जल्द ही शहर में 340 बेड के तीन कोविड केयर सेंटर चालू किए जाएंगे। इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। प्रदेश के गृह, स्वास्थ्य एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने जिला प्रशासन से कहा है कि सेंटरों को चालू कराने में हरसंभव सहयोग करें। इस समय सेंटरों की बहुत आवश्यकता है। सेंटरों के चालू होने से कोरोना मरीजों को काफी मदद मिलेगी।

भारत विकास परिषद की महाराणा प्रताप शाखा गुरुग्राम के द्वारा ओल्ड दिल्ली रोड पर मारुति कंपनी के सामने 250 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। इसके लिए 171 कमरों का एक होटल लीज पर लिया गया है। इसमें डाक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ के रहने की भी सुविधा होगी। सभी आक्सीजन सपोर्ट बेड होंगे। इसी तरह सेवा भारती ने श्री एसएन सिद्धेश्वर मं दिर सनातन धर्म सभा के सहयोग सेक्टर-9 स्थित श्री एसएन सिद्धेश्वर स्कूल में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाना शुरू कर दिया है। सेवा भारती की ओर सेक्टर-38 में भी 40 बेड का एक अन्य कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा।

सेक्टर-9 श्री एसएन सिद्धेश्वर स्कूल में बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए शनिवार को स्थानीय विधायक सुधीर सिगला पहुंचे। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह हरीश कुमार, श्री एसएन सिद्धेश्वर मंदिर सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष रामअवतार गर्ग एवं सेक्टर-14 राजकीय महिला महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डा. अशोक दिवाकर भी उपस्थित थे। सेवा भारती के जिलाध्यक्ष रामसजन सिंह ने बताया कि दो से तीन दिन के भीतर सेक्टर-9 का कोविड केयर सेंटर चालू हो जाएगा। सेक्टर-38 को लेकर भी तेजी से तैयारी चल रही है।

ओल्ड दिल्ली रोड पर मारुति कंपनी के सामने 250 बेड का कोविड केयर सेंटर हर हाल में 15 से 20 दिनों के भीतर तैयार हो जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार से लेकर जिला प्रशासन का बेहतर सहयोग मिल रहा है।

दैनिक जागरण : 10 May 2921

Close Menu