असहाय बच्चों को पाठ्यपुस्तक सामग्री का वितरण

असहाय बच्चों को पाठ्यपुस्तक सामग्री का वितरण

आगरा:  भारत विकास परिषद सक्षम शाखा आगरा द्वारा पीएनटी कालोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय में आर्थिक स्थिति से जूझ रहे असहाय बच्चों को पाठ्यपुस्तक सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मां भारती तथा भारत विकास परिषद के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं माल्यार्पण कर की गयी।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में भुवनेन्द्र वाष्र्णेय द्वारा कहा गया कि भारत विकास परिषद का उद्देश्य जन-जन में भारत की संस्कृति को स्थान देना तो है ही इसके अलावा असहाय तथा निर्धन छात्र-छात्रों जो कि प्रतिभाशाली तो हैं परन्तु आर्थिक तंगी के चलते आगे अपनी पढ़ाई को पूर्ण नहीं कर पाते हैं, उनके लिए आर्थिक सहयोग करके उच्च शिक्षा की ओर अग्रसारित करना भी है।

शाखा संयोजक तथा प्रांतीय पदाधिकारी पवन शर्मा द्वारा बच्चों को भारत विकास परिषद के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी गयी। उन्होंने बच्चों को नन्हे-नन्हे पोधों की संज्ञा देते हुए कहा कि जिस प्रकार पौधा धीरे-धीरे पनपता है बशर्ते खाद पानी की गुणवत्ता का विशेष ध्यान होना चाहिए इसी प्रकार से भारत विकास परिषद बच्चा में गुणवत्ता व्याप्त करने में सहायक है।

प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या तथा सहायक अध्यापिका द्वारा बच्चों की प्रतिभागों का बखान किया गया। कार्यक्रम का संचालन शाखा सचिव प्रमेन्द्रपाल सिंह द्वारा किया गया तथा उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता द्वारा समस्त आगन्तुों का आभार व्यक्त किया गया। प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या तथा अन्य अध्यापिकाओं को शाखा की ओर से भेंट स्वरूप स्मृति चिन्ह दिए गए। कार्यक्रम में शामिल होने वालों में मुख्य रूप से शाखा कोषाध्यक्ष विशाल मित्तल, सुनील वाष्र्णेय, विनोद तोशनीवाॅल, राजेश अग्रवाल, सरिता वाष्र्णेय, संध्या गुप्ता, रीनू वाष्र्णेय, ज्योति वाष्र्णेय, विजया वाष्र्णेय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

TV Today India: 16 September, 2019

 

 

Leave a Reply

Close Menu