अजमेर में भारत विकास भवन के शिला पूजन एवं नींव का मुहूर्त किया गया

अजमेर में भारत विकास भवन के शिला पूजन एवं नींव का मुहूर्त किया गया

अजमेर: भारत विकास परिषद अजमेर मेन चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर बहुउद्देशीय भारत विकास भवन के शिला पूजन एवं नींव का मुहूर्त बुधवार काे किया गया। अध्यक्ष अशोक गोयल ने बताया कि सन 2016 में अजमेर में आयाेजित राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद एक स्थाई प्रकल्प के अंतर्गत बहुउद्देशीय भवन निर्माण की योजना बनाई गई थी। इसके परिणामस्वरूप भवन निर्माण के लिए नींव पूजन का कार्यक्रम रखा। इस भवन में सिलाई केंद्र, कंप्यूटर शिक्षा केंद्र, प्राकृतिक चिकित्सा शिविर और कौशल विकास के अंतर्गत विभिन्न सेवा और संस्कार की योजनाएं प्रस्तावित हैं।

समाराेह रीजनल अध्यक्ष डीडी शर्मा और मुख्य अतिथि विधायक वासुदेव देवनानी की उपस्थिति में हुआ। इस अवसर पर विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि परिषद अपने मूलभूत सूत्रों के अनुरूप विभिन्न सेवा कार्यों में सक्रिय रुप से अपनी भूमिका निभा रही है। इस भवन के माध्यम से क्षेत्र के चारों तरफ रह रहे ग्रामीण एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को विभिन्न प्रकल्प द्वारा सेवा दी जाएगी। परिषद के इस प्रोजेक्ट में सहयोग करूंगा ताकि समाज के जरूरतमंद लोगों की अधिक से अधिक सेवा की जा सके।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय मंत्री मुकुन सिंह राठौड़, मालचंद गर्ग, दिनेश कोगटा, कैलाश अजमेरा, संदीप बाल्दी, रामचंद्र शर्मा सहित शहर की चारों शाखाओं के मुख्य दायित्वधारी उपस्थित रहे।

इस प्रोजेक्ट के प्रभारी सुरेश गोयल ने समुदाय को इस सेवा कार्य में सहयोग करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में डॉ. सुरेश गाबा, रमेश चंद जाजू, हेमंत गुप्ता, राधेश्याम अग्रवाल, डॉ. आरके गाेखरू, डाॅ. कमला गाेखरू, भारत भूषण बंसल, सतीश बंसल, दिलीप पारीक, विष्णु चौधरी उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर : 7 August 2020

Close Menu